Coronil Patanjali किट की कीमत , प्रयोग और विवाद ( कोरोना की दवा )

Coronil Patanjali किट की कीमत , प्रयोग और विवाद ( कोरोना की दवा )

बाबा  ने एक ऐसी आयुर्वेदिक दवा (Coronil Patanjali kit ) लॉन्च की जिसमे दावा किया जा रहा है कि इससे कोरोना 100% सही हो जायेगा आज इसी कोरोना की दवा के बारे में हम विस्तार से जानेंगे कि इसकी  कीमत , खुराक और online मंगाने के तरीके और इससे जुड़े विवादों के बारे में भी -


Coronil Patanjali Kit in India - 

22 june दिन मंगलवार को हरिद्वार से योग गुरु बाबा रामदेव और बालकृष्ण जी ने कोरोना की पहली दवा 

( Coronil Patanjali kit) लान्च की जिसमे दावा किया जा रहा है कि इस दवा को लांच करने से पहले सैकड़ो कोरोना मरीजो पर Coronil दवा का ट्रायल किया गया  और उन मरीजों को  मात्र 7 से 14 दिनों के अंदर ठीक  कर दिया गया  । बाबा रामदेव ने बताया कि अभी तक इस दवा का result 100%  रहा है।

योग गुरु बाबा रामदेव

क्या है Corona Patanjali kit -
पतंजलि ने कोरोना से लड़ने के लिए तीन दवाओं की एक किट लॉन्च की, जिसमें अणु तेल, श्वासारि वटी और टेबलेट के रूप में कोरोनिल शामिल है 2 दवा टेबलेट के रूप में 1 लिक्विड के रूप में है। लिक्विड को नाक में डाला जाता है।

Coronil दवा

कैसे बनी Coronil दवा -

बाबा रामदेव के अनुसार, इसे अश्वगंधा , गिलोय, तुलसी और भी लगभग 100 तरीके के आयुर्वेदिक योगिकों से मिलकर बनाया गया है । ये यौगिक आपके प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करते है और सर्दी, खाँसी , जुकाम सहित अन्य लक्षणों से लड़ने में मदद करते है।

गिलोय , तुलसी और अश्वगंधा के फायदे -

गिलोय एक प्राकृतिक जड़ीबूटी है इसका सेवन डेंगू के इलाज में भी किया जाता है तुलसी आपकी immunity को बढ़ाती है और अश्वगंधा आपकी रोग रोगप्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है।अश्वगंधा खाने से इम्यूनिटी बढ़ती है। ये औषधि वायरल इंफेक्शन के साथ तनाव और थकान से उबरने में भी मदद करती है। इसके अलावा यह दिल और शरीर के लिए भी फायदेमंद है।


Coronil की खुराक -

इसे भोजन करने के आधे घंटे के बाद 2-2 गोलियों का सेवन सुबह और शाम गर्म पानी के साथ 30 दिनों तक सेवन करना है 15 - 80 वर्ष के लोग ही इसका सेवन कर सकते है 6 से 14 वर्ष के बच्चो के लिए इसकी आधी मात्रा का सेवन कर सकते है। अणु तेल को नेज्रल ड्राप के रूप में सुबह शाम 3 -3 बूंद नाक में डालनी है।

Coronil Patanjali किट की कीमत - बाबा रामदेव ने बताया की अभी कंपनी ने इस किट की कीमत (Price) मात्र 545 rs रखी है , हालाकि अभी गरीबी रेखा से नीचे वाले लोगो के लिए ये दवा मुफ्त होगी।

कैसे मिलेगी Coronil Patanjali Kit - 

शुरुवात में ये किट सभी पतंजलि stores पर उपलब्ध रहेगी लेकिन जल्द ही एक Order Me App लांच किया जायेगा जिससे आप घर बैठे दवा मंगा सकते है।

Coronil विवाद क्या है -
आयुष मंत्रालय ने पतंजलि की ओर से पेश किए गए कोरोना की इस दवा पर रोक लगा दी है। आयुष मंत्रालय ने पतंजलि से दवा के नाम और उसमें इस्तेमाल होने वाले घटकों का विवरण पूछा है। इसके साथ जांच पूरी होने तक दवा का प्रमोशन और विज्ञापन ना करे।
बाबा रामदेव की दवा को एक और झटका लगा है। उत्तराखंड की आयुर्वेद ड्रग्स लाइसेंस अथॉरिटी ने बाबा की दवा पर सवाल उठाया है।अथॉरिटी के उपनिदेशक यतेंद्र सिंह रावत ने बताया कि बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि को कोरोना की दवा के लिए नहीं बल्कि इम्युनिटी बूस्टर और खांसी-जुकाम की दवा के लिए लाइसेंस जारी किया गया था। रावत ने बताया कि उन्हें मीडिया के माध्यम से ही पता चला कि बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि द्वारा कोरोना की किसी दवा का दावा किया जा रहा है जबकि उन्हें इम्युनिटी बढ़ाने वाली और खांसी-जुकाम की दवा के लिए लाइसेंस जारी किया गया था।


Note - नमस्कार दोस्तो, आशा करता हु आप लोगो को मेरे द्वारा डाली जा रही post पसंद आ रही होगी , लेकिन मुझे लगता  है बिना आप लोगो के सुझाव के इसमे सुधार नही हो सकता है। आप से निवेदन है  कि अपने कीमती सुझाव हमे जरूर दे। ताकि हम सुधार कर सके।

अगर आप भी कुछ लिखने के शौकीन है तो हमे जरूर अवगत करवाये। धन्यवाद

Previous
Next Post »

1 comments:

Click here for comments
Takiman
admin
29 जून 2020 को 3:44 pm बजे ×

Good article

Congrats bro Takiman you got PERTAMAX...! hehehehe...
Reply
avatar

If u have any doubt , plz comment me ConversionConversion EmoticonEmoticon